Wednesday, June 23, 2021

पूरी जानकारी- Long Tail Keywords है क्या ?

पूरी जानकारी- Long Tail Keywords है  क्या ? 

दोस्तों मैंने अपनी लास्ट Post मैं आपको बताया था की की ब्लॉग को अच्छा Rank करवाने के लिए आपको ब्लॉग का SEO अच्छे से करना आना चाहिए। तोह आइये दोस्तों इस पोस्ट में हम बात करेंगे की सो क्या है और कैसे किया जाता है। दोस्तों आप लोग आये सुनते ही रहते होंगे की, देखा भी होगा YouTube videos में की अगर आप blog post को रैंक करवाना चाहते हो तोह आपको Long Tail Keywords प्रयोग करने है अपनी पोस्ट के लिए।

Long tail keywords
Long tail keywords full information


तोह आइये बात करते है की ये Long Tail keyword's kya hai और कैसे इनका प्रयोग करके आप लोग अपनी ब्लॉग पोस्ट को गूगल में रैंक करवा सकते हो।और वैसे भी हमारे देश में जैसे जैसे इंटरनेट का प्रयोग दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है तोह हर कोई घर बैठे इंटरनेट से पैसे कमाने के बारे में सोच रहा है। और जो लोग ब्लॉग बना कर पैसा कमाना चाहते है ,या अपना Future Blogging की दुनिया में बनाना चाहते है। तोह उनको एक ब्लॉग में पोस्ट करने के साथ - साथ अच्छा SEO भी करना आना चाहिए। 

 

पूरी जानकारी- Long Tail Keywords


SEO क्यों जरूरी है ?

दोस्तों SEO की जरूरत हमें इसलिए होती है ताकि हमारे ब्लॉग पर गूगल Search इंजन से भी ट्रैफिक या viewer आ सके ,और अगर आपने नया नया ही ब्लॉग शुरू किया है तोह ये आपके लिए काफी नहीं होगी की रोज़ आपके ब्लॉग पर 100 या उसके आस -पास के विज़िटर्स आये ,वैसे अगर नए ब्लॉग के हिसाब से देखे तोह सही है पर हमने blogging  एअर्निंग के लिए भी स्टार्ट की है और एअर्निंग तब होगी जब आपके ब्लॉग पर हज़ारो लाखो विज़िटर्स हर महीने हो तभी आप अच्छी एअर्निंग कर पाओगे।

Long Tail Keywords
seo importance in keywords

पूरी जानकारी- Long Tail Keywords है  क्या ?

और अच्छी एअर्निंग अगर करनी है तोह आपको उसके लिए अच्छे से SEO भी करना आना चाहिए और ब्लॉग SEO करने की जब बात आती है तोह सबसे पहले बात आती है जैसा की हमने पोस्ट को शुरू करते समय बात की थी ,वो है Long Tail Keywords जिसका इस्तेमाल करके हम ब्लॉग के SEO को तोह अच्छा करेंगे ही साथ ही साथ ब्लॉग को रैंक भी करवा पाएंगे। तोह चलिए दोस्तों बात करते है

 दोस्तों इस पोस्ट में हम इन Points के बारे में पढ़ेंगे।

long tail keywords points
Important points

पूरी जानकारी- Long Tail Keywords क्या  है ?

दोस्तों Long Tail Keywords जैसा की इसके नाम से ही पता चलता है। लॉन्ग टेल मतलब की लम्बे वर्ड्स जो की कम से कम 3 - 4 शब्दो का होता है। या Sentence type भी हो सकता है।पर दोस्तों अगर आप नए Blogger हो तोह अपने ब्लॉग की पोस्ट में Long Tail keywords प्रयोग करने से पहले आपको ये देखना होता है की उस Long key words पर पहले किसी ने ब्लॉग पोस्ट ना डाली हो ,


मतलब ये है की दोस्तों इंटरनेट पर लाखो की संख्या में ब्लॉग साइट्स है और कुछ तोह 1st पेज पर हमेशा ही बने रहते है ,तोह अगर आप उनका use  किया हुआ ही लॉन्ग key word use  करोगे तोह Google search में आना तोह दूर टॉप 100 में भी नहीं आ पाओगे


Read also:-

Blog Kaise Banaye - ब्लॉग कैसे बनाये ?

  

Low Competition Long Tail Keyword :-

क्योकि वो पहले से ही टॉप पर है और जब भी उनका टारगेट किया keyword सर्च होगा तोह उनकी पोस्ट ही शो होगी आपकी नही। तोह अगर आप एक नए ब्लॉगर हो तोह आपको ये ध्यान रखना है की आपके द्वारा जो भी लॉन्ग के वर्ड प्रयोग किया जा रहा है वो यूनिक हो तभी आपके चान्सेस होंगे की आपकी पोस्ट रैंक कर जाए।  


Long tail pro और Keyword Everywhere Tool :-


keywords tools
Keywords Tools Name


दोस्तों ये बात हो गयी की लॉन्ग के वर्ड्स कोन से प्रयोग करने है पर अब बात आती है की आप इन वर्ड्स  को कहा से और कैसे खोज सकते है। तोह दोस्तों मैंने यह पर दो टूल्स के नाम लिखे है। जिनमे से एक Long Tail Pro पेड है और दूसरा Free है। इनदोनो की मदद से आप बेस्ट लॉन्ग टेल के वर्ड्स चुन सकते है।


पूरी जानकारी- Long Tail Keywords है  क्या ?

konsa keywords Search tool best hai ?

दोस्तों इस दुनिया में लाखो लोग ब्लोग्स लिखते है। जिनमे से बस दस ही ऐसे होते है जो की गूगल के १स्ट पेज पर रैंक करते है या आते है और कोई भी इंटरनेट यूजर केवल उन्ही दस में से किसी एक पर क्लिक करता है अपनी जानकारी या जो भी वह सर्च कर रहा है उसको पढ़ने के लिए। तोह वो इसलिए है क्योकि वो लोग SEO के लिए अच्छा ख़ासा पैसा देते है और सो Business है ही बहुत कॉस्टली तोह दोस्तों अगर आप लोग एक नए ब्लॉगर है तोह आपको लॉन्ग Key वर्ड्स को ध्यान में रख कर ही पोस्ट लिखनी है। ताकि आपका ब्लॉग जल्दी से जल्दी रैंक कर सके। 


Related Post:-



आशा करता हूँ की आपको  पूरी जानकारी- Long Tail Keywords है  क्या ?। अच्छी लगी होगी ,तोह दोस्तों इसको अपने दोस्तों में शेयर जरूर करे। 


Previous Post
Next Post

post written by:

Hello friends it's me behind this blog site. I have two years experience of SEO executive and I love to write about technology, blogging, and online earning tips.

0 Comments: